News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

OYO ने अपना प्रीमियम रिसॉर्ट्स ब्रांड 'पैलेट' लॉन्च किया

Share Us

451
OYO ने अपना प्रीमियम रिसॉर्ट्स ब्रांड 'पैलेट' लॉन्च किया
20 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

OYO ने अपने नए ब्रांड पैलेट की घोषणा की है, जो लक्जरी यात्रियों को आकर्षित करने के उद्देश्य से हाई-एंड रिसॉर्ट्स और होटलों पर केंद्रित है। यह कदम OYO के अपने प्रीमियम प्रॉपर्टी पोर्टफोलियो के लचीलेपन को बढ़ाने के निरंतर प्रयासों का हिस्सा है।

जैसा कि 18 जुलाई को उनके आधिकारिक बयान में बताया गया है, ये पैलेट रिसॉर्ट्स पूरे भारत में प्रसिद्ध अवकाश स्थलों पर स्थित होंगे, जो त्वरित छुट्टी या ठहरने की तलाश करने वाले व्यवसायिक और अवकाश यात्रियों दोनों को सेवाएं प्रदान करेंगे।

OYO के प्रीमियम पोर्टफोलियो में टाउनहाउस ओक, OYO टाउनहाउस, कलेक्शन O और कैपिटल O जैसे विभिन्न ब्रांड शामिल हैं। उनकी 2023 के अंत तक इस प्रीमियम सेगमेंट में 1,800 नई संपत्तियों को जोड़कर और विस्तार करने की महत्वाकांक्षी योजना है। Inc42 ने पहले बताया था, कि SoftBank द्वारा समर्थित कंपनी विशेष रूप से प्रीमियम होटल सेगमेंट को लक्षित कर रही है, ताकि महंगे आतिथ्य बाजार में एक महत्वपूर्ण बाजार हिस्सेदारी हासिल की जा सके।

OYO के बयान के अनुसार उन्होंने जयपुर, हैदराबाद, दीघा, मुंबई, चेन्नई, मानेसर और बेंगलुरु जैसे शहरों में 10 पैलेट रिसॉर्ट्स का पायलट लॉन्च शुरू किया है। अपनी योजनाओं के हिस्से के रूप में कंपनी वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही तक अपने पोर्टफोलियो में 40 और पैलेट रिसॉर्ट्स जोड़कर इस उद्यम का और विस्तार करने का इरादा रखती है। विस्तार में दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता, अमृतसर, शिमला, गोवा, उदयपुर, पुणे, मसूरी, श्रीनगर और कोच्चि जैसे शहर शामिल होंगे।

ओयो के मुख्य व्यापारी अधिकारी अनुज तेजपाल Oyo Chief Commercial Officer Anuj Tejpal ने कहा कि यात्रियों की बढ़ती खर्च योग्य आय के कारण बदलती प्राथमिकताओं ने उन्हें सिर्फ आवास के अलावा और भी बहुत कुछ तलाशने के लिए प्रेरित किया है, वे अब अनोखे और यादगार अनुभव चाहते हैं। मानसिकता में इस बदलाव ने OYO को अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने और पैलेट ब्रांड पेश करने के लिए प्रेरित किया है।

इसके अतिरिक्त इस महीने की शुरुआत में रितेश अग्रवाल Ritesh Agarwal के नेतृत्व में OYO ने भारत में आगामी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के मेजबान शहरों में 500 नए होटलों को शामिल करने की अपनी योजना की घोषणा की, जिससे आतिथ्य बाजार में अपनी उपस्थिति का और विस्तार होगा।

दरअसल ओयो का हालिया घटनाक्रम एक कंपनी के रूप में सार्वजनिक होने की उसकी तैयारियों से मेल खाता है। विशेष रूप से इसके वित्तीय प्रदर्शन में बदलाव आया है, जैसा कि अप्रैल में टाउन हॉल मीटिंग के दौरान सामने आया था, जहां ओयो ने कर्मचारियों को मार्च 2023 को समाप्त तिमाही में सकारात्मक नकदी प्रवाह प्राप्त करने के बारे में सूचित किया था।

एक सार्वजनिक कंपनी बनने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में OYO ने गोपनीय फाइलिंग मार्ग के माध्यम से भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) को अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) फिर से जमा किया, जो प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) की दिशा में इसकी प्रगति का संकेत देता है।

TWN Special