News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मेटा कर सकती है कर्मचारियों की छंटनी - रिपोर्ट

Share Us

474
मेटा कर सकती है कर्मचारियों की छंटनी - रिपोर्ट
13 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp फेसबुक और इंस्टाग्राम Facebook and Instagram की कंपनी मेटा Meta ने गंभीर समय के बारे में चेतावनी देने के हफ्तों बाद कथित तौर पर कंपनी के मैनेजर्स से खराब प्रदर्शन करने वालों की पहचान करने के लिए कहा है। इसलिए कुछ मेटा कर्मचारियों Meta employees को अब डर है कि वे जल्द ही नौकरी खो देंगे, जबकि अन्य को बाद में बड़े पैमाने पर छंटनी का डर है।

यह बताया जा रहा है कि मेटा के वीपी फॉर रिमोट प्रेजेंस महार सबा META's VP for Remote Presence Mahar Saba ने मैनेजर्स को निर्देश दिया है कि वे अपनी टीम में ऐसे लोगों की पहचान करें जिन्हें "समर्थन की आवश्यकता है"। सबा ने कथित तौर पर मैनेजर्स को अंडर-परफॉर्मर्स under-performers और "जो ट्रैक पर आने में असमर्थ हैं" से "बाहर निकलने के लिए आगे बढ़ने" का निर्देश दिया है। इस बीच मेटा प्रतिद्वंद्वी गूगल Google भी इस साल हायरिंग को धीमा कर रहा है।

सबा के नोट में कथित तौर पर लिखा है कि यदि कोई सीधी रिपोर्ट तटवर्ती है या कम प्रदर्शन करने वाली है, तो वे वह नहीं हैं जिनकी हमें आवश्यकता है। वे इस कंपनी को विफल कर रहे हैं। एक मैनेजर के रूप में आप किसी को मेटा के लिए नेट न्यूट्रल या नकारात्मक Net neutral or negative होने की अनुमति नहीं दे सकते हैं। आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में मेटा के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर क्रिस कॉक्स Meta Chief Product Officer Chris Cox ने कर्मचारियों को एक ज्ञापन में एक "गंभीर" वर्ष के बारे में चेतावनी दी थी।

TWN Special